Header Ads

Malik B., The Roots के प्रारंभिक सदस्य, 47 में निधन


मलिक बी। के रूप में द रूट्स के साथ अपने काम के लिए जाने जाने वाले रैपर मलिक अब्दुल बासित का निधन हो गया है। वह 47 वर्ष के थे।

बुधवार को एक बयान में द रूट्स क्वेस्टलोव और ब्लैक थॉट द्वारा उनकी मृत्यु की पुष्टि की गई, लेकिन मृत्यु का कोई कारण नहीं दिया गया। बयान में कहा गया है, "यह भारी दिल और आंसू भरी आंखों के साथ है। हम पछताते हैं कि आप अपने प्यारे भाई और लंबे समय तक रूट्स के सदस्य मलिक अब्दुल बसेट के साथ रहे।" "उन्हें इस्लाम के प्रति समर्पण, उनके प्यार भरे भाईचारे और उनके नवाचार को सभी समय के सबसे प्रतिभाशाली एमसी में से एक के रूप में याद किया जा सकता है।"

मलिक बी पहली बार रूट्स के संस्थापक-संस्थापक अहमीर थॉम्पसन और तारिक ट्रॉट्टर से मिले - इससे पहले कि वे क्वेस्टलोव और ब्लैक थॉट के रूप में बेहतर जाने जाते थे, क्रमशः - 90 के दशक की शुरुआत में, ग्रामीण पेंसिल्वेनिया में मिलर्सविले विश्वविद्यालय में भाग लेते थे। 1993 तक, समूह ने अपनी पहली एल्बम, ऑर्गेनिक्स को स्व-रिलीज़ किया था, और बारीक से सम्मानित लाइव प्रदर्शन और टूरिंग का एक थकाऊ शेड्यूल के लिए एक प्रतिष्ठा की खेती करना शुरू कर दिया था।

वह काम नैतिक, और ऑर्गेनिक्स की गुणवत्ता का नतीजा है, द रूट्स का दूसरा एल्बम, डू यू वांट मोर और? ??! 1995 में प्रमुख लेबल समर्थन प्राप्त करना। लेकिन यह इलडेल्फ़ हेल्फ़लाइफ़ था, अगले वर्ष जारी किया, जिसने समूह को मुख्यधारा की ओर बढ़ाया - दोनों हिप-हॉप और बड़े पैमाने पर संस्कृति में। यदि उन्हें पहले से ही एक प्रतिभाशाली, जीवित-साधन के रूप में देखा जाता था, जो रैप के अधिक लोकप्रिय रूपों से अलग होते हैं, तो इलडेल्फ़ पर प्रकट दृष्टि के आसवन ने हिप-हॉप के केंद्र की चाल को, धीरे-धीरे सबसे पहले, रूट्स की ओर बढ़ाया।



मलिक बी का आखिरी एल्बम द रूट्स, थिंग्स फ़ॉल के एक सदस्य के रूप में, बैंड के लिए और हिप-हॉप की कला के लिए एक उच्च-पानी का निशान बना हुआ है, एरीका बादु की विशेषता वाली "यू गॉट मी" के लिए एक ग्रेमी कमा रहा है और अमेरिका में 1 मिलियन से अधिक की बिक्री (उस एल्बम की शक्ति का हिस्सा निर्विवाद रूप से, सोलक्विरियंस के बंद-तंग काम में रहता था।)

उनके जाने के बाद, ब्लैक थॉट ने मालिक बी के गीत "वाटर (द फर्स्ट मूवमेंट)," फ्रेनोलॉजी से ड्रग के उपयोग और दौरे के प्रतिरोध के लिए समूह से अलग होने को संबोधित किया:

यह कुछ बातें थीं, lil 'सिरप, lil' पिल्स
इसके बजाय सड़क पर सवारी करने के बजाय आप ठंड लगेंगे
मुझे पता है कि जिस तरह से एक खुशी महसूस होती है, मैं न्याय नहीं कर रहा हूं
लेकिन फिर भी, मैं एक मिशन पर हूँ, यो, मैं बगिन नहीं हूँ '

भले ही, मलिक बी गेम थ्योरी के तीन गानों में एक अतिथि थे, द रूट्स का सातवां एल्बम, 2006 में रिलीज़ किया गया। उन्होंने उसी वर्ष EP, मनोवैज्ञानिक भी जारी किया।

No comments